भगवान कृष्ण थे माँ काली एवम राधा थी महादेव शिव की अवतार, देवी पुराण से जुडी हैरान करने वाली बाते !

why does kali stand on shiva, kali mantra powerful, kali mantra for protection, kali mantra in hindi, kali mantra sanskrit, kali chalisa, kali mantra, kali mantra for protection, maha kali mantra, kali yantra, kali yantra benefits, kali yantra mantra, kali yantra meaning, kali yantra puja, kali yantra puja ,kali yantra pendant ,mahakali yantra, kali yantra meditation, देवी पुराण से जुडी हैरान करने वाली बाते,

देवी पुराण से जुडी हैरान करने वाली बाते  : –

इस बात से तो सभी परिचित है की भगवान विष्णु के 24 अवतारों में से एक अवतार है भगवान श्री कृष्ण तथा उनकी प्रेमिका राधा देवी लक्ष्मी की अवतार मानी जाती है. देवी पुराण को छोड़ लगभग सभी पुराणों में यही बात कही गई है.

लेकिन देवी पुराण  के अनुसार इस सम्बन्ध में अनेक ऐसी बाते बताई गई है जिससे सायद ही आप परिचित हो, आज हम आपको देवी पुराण से जुडी ऐसी बातो के बारे में बताने जा रहे है जिन्हें सुन आप सच में आश्चर्य में पड़ जाएंगे.

हमारे सर्वेष्ठ पवित्र गर्न्थो में से एक है देवी पुराण, यह परम् पवित्र पुराण अपने अंदर अखिल शास्त्रो के रहस्यो के समेटे हुए, आगमो में अपना पवित्र स्थान रखता है. इस पुराण में 18 , 000 श्लोक है. इस पवित्र ग्रन्थ के रचियता महृषि वेदव्यास जी है.

तो आइये जानते है देवी पुराण से जुड़े ये विचित्र बाते.

1 . देवी पुराण में यह उल्लेखित है की श्री कृष्ण भगवान विष्णु के नहीं बल्कि माँ काली के अवतार है. तथा यही नहीं भगवान श्री कृष्ण की प्रेमिका देवी लक्ष्मी नहीं बल्कि भगवान शिव की अवतार बताई गई है.

देवी पुराण में यह वर्णित है की भगवान शिव ने इस धरती में फैलते पाप का विनाश करने के लिए द्वापर युग के अंत में माँ काली को आदेश दिया था की वे मायापुरुष के रूप में देवकी के गर्भ से अवतरित हो व पापियो का नाश करे.