निम्बू के 8 चमत्कारी अचूक उपाय, दूर भागेगी घर में फैली दरिद्रता व बुरी नजर !

buri nazar ka ilaj, buri nazar mantra, buri nazar utarna, nimbu ke upay, nimbu ka totka, nimbu ke tone totk, nimbu se totke, nimbu ke gharelu upay, buri nazar se buri nazar utarna, निम्बू के चमत्कारी उपाय, निम्बू के चमत्कारी सिद्धि उपाय

इन उपयो को आजमाने से दूर भागेगी घर से दरिद्रता व बुरी नज़र होगी खुशहाली : –

यह आस्था और अंधविश्वास का मामला है. बहुत से लोग नींबू का उपयोग किसी तांत्रिक कर्म के लिए करते हैं लेकिन नींबू के सात्विक उपयोग भी होते हैं. यहां नींबू के केवल सात्विक प्रयोग की बताए जाएंगे जो कि समाज में प्रचलित है.

स्वास्थ्य की दृष्ठि से नींबू बहुत ही लाभदायक होता है. लेकिन नींबू में आपके संकट दूर करने की क्षमता भी है और यह नींबू आपको मालामाल भी बना सकता है. तो जानिए नींबू के 8 चमत्कारिक टोटके….

1. बुरी नजर से बचाए नींबू :

यह उपाय तो आप जानते ही होगे. अक्सर दुकानों में हरी मिर्च के साथ एक नींबू टंगा होता है. जिस तरह एक प्याज टांगने से वह आसपास की गर्मी सोख लेता है उसी तरह नींबू बुरी नजर को सोख लेता है.

माना जाता है कि नींबू का खट्टा और मिर्च का तीखा स्वाद बुरी नजर वाले व्यक्ति की एकाग्रता भंग कर देता है. जिससे वह अधिक समय पर घर या दुकान को नहीं देख पाता है.

2. वास्तु दोष मिटाएं नींबू :

जिस घर में नींबू का पेड़ होता है वहां किसी भी प्रकार की नकारात्मक ऊर्जा सक्रीय नहीं हो पाती है. नींबू के वृक्ष के आसपास का वातावरण शुद्ध और सकारात्मक ऊर्जा से भरपूर रहता है. नींबू का पेड़ घर के वास्तुदोष को दूर कर देता है.

यदि पेड़ नहीं है तो एक नींबू लेकर उसे घर के चारों कोनों में 7 बार घुमाएं और कहीं सुनसान जगह पर ले जाकर उसके चार टुकड़े करके चारों दिशाओं में नींबू का एक एक टुकड़ा फेंककर लौट आएं. लौटते वक्त पीछे मुड़कर न देखें.