dhanwan banane ke upay | यदि ये एक रेखा है आपके हाथ में तो भाग्य रेखा न होने के बावजूद भी कोई नहीं रोक सकता आपको करोड़पति बनने से !

dhanwan banane ke upay in hindi

वैसे तो व्यक्ति के हाथो में अनेको आड़ी तिरछी रेखा होती है ( dhanwan banane ke upay ) तथा इन रेखाओ का अपना महत्व होता है. परन्तु आज हम उस एक रेखा के बारे में बताने जा रहे है जो यदि आपके हाथ में हो तो आपको आमिर बनने से कोई नहीं रोक सकता है.

यदि किसी व्यक्ति के हाथ में भाग्य रेखा ( dhanwan banane ke upay ) न हो परन्तु यह रेखा विद्यमान हो तो भी यह रेखा उस व्यक्ति को करोड़पति बना देती है.

आइये जानते है आपके हाथ में कहा स्थित होती है यह रेखा तथा आप कैसे इस रेखा की पहचान कर सकते है.

उन व्यक्तियों के जीवन में राजलक्ष्मी का योग होता है जिनके हाथ में गुरु , शुक्र , चंद्र एवम बुध ऊपर की तरफ उठे हुए होते है. यह संकेत होता है की इस प्रकार के व्यक्ति अपनी मेहनत से जीवन में खूब धन, घर तथा वाहन का सुख प्राप्त करेंगे.

dhanwan banane ke upay 

यदि किसी व्यक्ति के हथेली में किसी भी जगह पर एक ऐसा चिन्ह बना हो जो कछुए के जैसा प्रतीत होता हो तो यह संकेत है की आपको अचानक अपार धन की प्राप्ति हो सकती है. आपको अचानक ही किसी स्रोत से ढेर सारा धन प्राप्त होगा.

आपकी हथेली में कहीं पर स्वास्तिक का चिन्ह बन रहा है तो आप बड़े ही भाग्यशाली व्यक्ति हैं. समुद्रशास्त्र के अनुसार ऐसे व्यक्ति जीवन में बड़े सफल और कामयाब होते हैं.

यदि व्यक्ति के हथेली में बुध पर्वत एवम मस्तिष्क रेखा पर सफेद तिल होता है तथा भाग्यरेखा सीधी, स्पष्ट या पूरी तरह गायब हो तो यह व्यक्ति आमिर बनने की तरफ संकेत देता है. अपने नाम के अनुसार इस तरह के व्यक्ति करोड़पति होते है.