jane hindi rashifal 2017 – horoscope 2017 in hindi जाने हिंदी राशिफल 2017

jane hindi rashifal 2017, जाने हिंदी राशिफल 2017, rashifal in hindi by date of birth, राशिफल 2017 सिंह, तुला राशि साडेसाती 2017, मीन राशि 2017, राशिफल 2017 मेष, तुला राशि भविष्य 2017, वृश्चिक राशि 2017, 2017 का राशिफल, rashifal 2017, rashifal hindi 2017, naya saal kaisa rahega 2017, horoscope 2017 in hindi

jane hindi rashifal 2017 जाने हिंदी राशिफल 2017 

 

आइये जानते 2017 का राशिफल कैसा रहेगा आपके लिए
मेष राशि :-
मेष राशि वालों के लिए पारिवारिक jane hindi rashifal 2017 जीवन में कुछ सामान्य उतार-चढ़ाव रहने की संभावना है. पारिवारिक जीवन के लिए थोड़ी मुश्किलें आ सकती हैं. धैर्य और सतर्कता के साथ काम करना होगा. एक बात जो आपको अन्य लोगों से  jane hindi rashifal 2017 असामान्य बनाती है, वह है आपका अचानक आक्रोशित होना और जल्द शांत नहीं होना. यह आपके दांपत्य जीवन के लिए अच्छा नहीं है. रिश्तों की मिठास बरकरार रखने के लिए यह जरूरी है कि आप थोड़ा सहज और सहनशील रहें. वर्षभर माता के साथ संबंध उत्तम रहेंगे और आप उनसे अपने मन की सभी बातें कर समस्याओं का समाधान भी पा सकते हैं. jane hindi rashifal 2017 स्वास्थ्य की दृष्टि से यह साल आपके लिए उत्तम रहेगा. अगस्त तक आप सभी प्रकार के रोगों से मुक्त रहेंगे. जिंदगी सुचारु रूप से चलेगी. पेट संबंधी कुछ समस्या आ सकती हैं, बदहजमी, जोड़ों में दर्द तथा शरीर के निचले हिस्सों में भी कुछ दिक्कतें हो सकती हैं. मौसम बदलने के साथ स्वास्थ्य संबंधी jane hindi rashifal 2017 परेशानियां कुछ ज्यादा हो सकती हैं. अगस्त के बाद आपको सेहत के प्रति कुछ सतर्क रहने की आवश्यकता है. धन-संपत्ति के मामलों में परिश्रम और पूरी निष्ठा के साथ स्थितियां अनुकूल रहेंगी.
वृष राशि :-
इस वर्ष वृषभ राशि वालों की पारिवारिक स्थिति उत्तम रहने jane hindi rashifal 2017 वाली है. परिवार के लोगों के सुझावों पर अमल करना आपके लिए फायदे का सौदा हो सकता है, लेकिन इसके विरुद्ध जाना ठीक नहीं रहेगा. शनि के वृश्चिक में होकर सप्तम भाव में होने से आपके लिए कुछ परेशानियों का कारण बन सकता है, लेकिन कुछ ज्यादा हानि होने की संभावना नहीं है. मां के साथ कुछ नाराजगी हो सकती है. उन्हें स्वास्थ्य संबंधी भी कुछ परेशानियां हो सकती हैं अतः व्यवहार में संयम रखना होगा. jane hindi rashifal 2017  पिता के साथ आपके संबंध बेहतर रहेंगे. यह साल उनके लिए बेहतर साबित होगा और कारोबार में लाभ की स्थिति बनेगी. जीवनसाथी के मामलों में ध्यान रखना होगा. सामान्यतः आप निरोगी रहेंगे, लेकिन कुछ लोग मोटापे का शिकार हो सकते हैं अतः खान-पान पर विशेष ध्यान देने की आवश्यकता है. आलस्य का त्याग करें और स्फूर्ति के लिए व्यायाम करें. हालांकि समय के साथ कुछ मामूली परेशानियां हो सकती हैं, जैसे गैस, आंत और जोड़ों में दर्द के jane hindi rashifal 2017 अलावा सिरदर्द और आंखों में दर्द रहने की आशंका है अतः स्वास्थ्य के प्रति कोई लापरवाही न करें. इस वर्ष आपकी स्थिति उत्तम रहने वाली है.

jane hindi rashifal 2017

मिथुन राशि :-
इस वर्ष मिथुन राशि की पारिवारिक स्थिति अच्छी रहेगी. जीवनसाथी के jane hindi rashifal 2017 साथ रिश्ते मजबूत रहेंगे. हालांकि छोटे-मोटे विवाद हो सकते हैं लेकिन इससे घबराएं नहीं, क्योंकि जहां प्यार होता है वहीं नोकझोंक भी होती है. यदि दुर्भाग्यवश आप दोनों के बीच ऐसा कुछ होता भी है तब भी साल का अधिकतम समय आप लोग एकसाथ व्यतीत करेंगे. अपने जीवनसाथी की बातों पर ध्यान दें और गिले-शिकवे वाली बातें करने से परहेज करें. माता के साथ संबंध अनुकूल रहेंगे और अगस्त के बाद उनके स्वास्थ्य में भी सुधार होगा. स्वास्थ्य की दृष्टि से वर्ष औसत ठीक रहने वाला है. खान-पान पर विशेष ध्यान देना होगा. यदि शनि की अंतरदशा और महादशा चल रही हो तो इस साल ज्यादा सतर्क रहना होगा. कंधों, जननांगों और लिवर संबंधी कुछ परेशानी हो सकती है. पीठदर्द से भी कुछ हद तक परेशानी हो सकती है. नियमित योग और jane hindi rashifal 2017 स्वास्थ्यवर्धक आहार आपके लिए मददगार साबित हो सकता है. अपनी दिनचर्या में इसे शामिल करें और सभी प्रकार के रोगों को करें अलविदा. आर्थिक रूप से यह साल आपके अनुकूल नहीं है, लेकिन इसका मतलब यह कतई नहीं है कि आपको कुछ ज्यादा नुकसान होने वाला है.
कर्क राशि :-
कर्क राशि वालों के लिए इस वर्ष पारिवारिक मामलों में मिली-जुली स्थिति का वातावरण रहेगा. मकान भूमि संबंधित मामलों में संभल कर चलना होगा. माता के स्वास्थ्य का ध्यान रखना होगा. घरेलु खर्च अधिक रहेगा. पारिवारिक सहयोग लेकर चलना होगा. आंख, पेट, jane hindi rashifal 2017  जांघों और पाचन नलिकाओं में कुछ दिक्कतें आ सकती हैं. अच्छी सेहत के लिए सुपाच्य आहार लेने से लाभ रहेगा. ज्यादा परेशानी होने पर कुशल चिकित्सक को दिखाएं. घरेलू उपाय में रोजाना एक चम्मच आंवले का चूर्ण गुनगुने पानी के साथ लेने से भी कई बीमारियों से बचा जा सकता है. राहु सिंह राशि में लंबे समय के लिए प्रवेश करेगा और बृहस्पति अगस्त के बाद कन्या में प्रवेश करेगा. इन दोनों परिस्थितियों में आर्थिक मामलों में सावधानी बरतने की जरूरत है. jane hindi rashifal 2017 प्रलोभनों में न आएं और किसी के ऊपर पैसे खर्च करने से परहेज करें. आपके खिलाफ षड्यंत्र भी रचा जा सकता है. इस वर्ष धन प्राप्त होने का प्रबल योग है अतः चिंतित न हों.
सिंह राशि :-
इस वर्ष सिंह राशि की पारिवारिक स्थितियां jane hindi rashifal 2017  कुछ नरम-गरम रहेंगी, लेकिन वे आपकी खुशियों में किसी प्रकार की रुकावटें नहीं आने देंगी. जीवनसाथी के साथ मधुर संबंध बने रहेंगे. राहु के सिंह राशि पर आने से आप दोनों अलग हो सकते हैं या कुछ दिनों के लिए आपसी मतभेद हो सकता है. पिता के साथ संबंध अच्छे रहेंगे, लेकिन माता से वैचारिक मतभेद हो सकता है. रिश्तेदारों और चाहने वालों के साथ संबंध अच्छे रहेंगे. इस वर्ष आप स्वास्थ्य की दृष्टि से अमीर रहेंगे. 31 जनवरी के बाद आपकी मानसिक स्थिति थोड़ी प्रभावित हो सकती है, लेकिन चिंता करने जैसी कोई बात नहीं है. वजन बढ़ने का jane hindi rashifal 2017 खतरा है इसलिए वजन बढ़ाने वाली चीजों से दूरी बनाकर रहें. सेहत के प्रति सजग रहने से आप वर्षभर स्वस्थ रहेंगे. इस वर्ष आपकी आर्थिक स्थिति अनुकूल रहने वाली है. इस दौरान आपको बहुत ही कम चुनौतियों का सामना करना पड़ेगा अत: इस सुनहरे पल का भरपूर आनंद लें और अपने कार्यों के प्रति दृढ़ संकल्पित रहें. कार्यों के प्रति आपकी लगन से आय में किसी प्रकार की कोई कमी नहीं रहेगी.
कन्या राशि :-
कन्या राशि के लिए नया साल पारिवारिक jane hindi rashifal 2017 जीवन के लिहाज से मिला-जुला व्यतीत होगा. जीवनसाथी के साथ वाद-विवाद रहने की संभावना है. दांपत्य जीवन में वाद-विवाद से बचकर चलना होगा, नहीं तो तनाव बढ़ सकता है. इसका समाधान संबंध बिगड़ने से पहले जल्द ही कर लें तो उत्तम रहेगा. परिवारजनों के साथ रिश्ते मधुर रहेंगे, हालांकि यहां भी वैचारिक मतभेद होने की संभावना है. अगस्त के बाद समय आपके लिए सुखद स्थिति वाला रहेगा इसलिए ज्यादा चिंता करने की कोई बात नहीं है. यह साल स्वास्थ्य के jane hindi rashifal 2017 लिए अधिकतम उत्तम रहेगा, लेकिन अगस्त तक स्वास्थ्य के प्रति सजग रहने की आवश्यकता है. साथ-साथ कुछ समय तक मानसिक तनाव और शारीरिक परेशानी भी रह सकती है. चेहरे, पाचन-तंत्र, गले और आंत से संबंधित शिकायत हो सकती है.
तुला राशि :-
तुला राशि के लिए यह वर्ष शनि योगकारक है, इस कारण परिवार में विच्छेद और परिवारजनों के बीच वैचारिक मतभेद होने की संभावना है. जीवनसाथी के साथ jane hindi rashifal 2017 कहा-सुनी हो सकती है. माता-पिता के साथ मधुर संबंध बने रहेंगे. आपकी निजी जिंदगी में मातृपक्ष की दखलंदाजी बढ़ेगी, जो उचित नहीं है. ऐसी स्थिति पूरे वर्षभर रहने वाली है. संतान से विवाद होने की संभावना है. उनकी सेहत को लेकर भी चिंता हो सकती है. इस वर्ष आंखों की परेशानी, सिरदर्द, जोड़ों में दर्द जैसी कुछ समस्याएं हो सकती हैं. नियमित रूप से व्यायाम करने से jane hindi rashifal 2017 ऐसी बीमारियों से राहत मिल सकती है. दर्दनिवारक तेल की मालिश से आपको कुछ हद तक आराम मिल सकता है. हालांकि कुछ विशेष परेशानी वाली बात नहीं है, jane hindi rashifal 2017 लेकिन स्वास्थ्य का ध्यान तो रखना ही है.
वृश्चिक राशि :-
वृश्चिक राशि वालों का इस वर्ष पारिवारिक जीवन सुखद रहेगा. भाई-बहन और ईष्ट मित्रों से प्रसन्नता रहेगी. वर्ष के कुछ दिनों में आपको उतार-चढ़ाव भी झेलने पड़ सकते हैं लेकिन गुरु के कन्या राशि पर आने से पारिवारिक संबंधों में मधुरता आएगी. माता के साथ संबंधों में खटास रहेगी. हमेशा कुछ-न-कुछ विवाद होने की संभावना है. पिता के साथ ठीक इसके विपरीत होगा. पिता का भरपूर सहयोग प्राप्त होगा. jane hindi rashifal 2017 संतान से खुशी मिलेगी. यदि वैवाहिक जीवन में आप खुशियों को लाना चाहते हैं तो जीवनसाथी के साथ सामंजस्य स्थापित करने की कोशिश करें. समय सुखद रहेगा. आलसीपन के कारण आपकी दिनचर्या प्रभावित हो सकती है. काम को आगे टालने के बारे में सोचेंगे. स्वभाव चिड़चिड़ा हो सकता है, इसे जितना जल्दी हो सके, त्यागने का प्रयास करें. हृदय और पेट संबंधी कुछ परेशानी हो सकती है. पैर में भी दर्द हो सकता है अत: सेहत के प्रति थोड़ा सजग रहें. इस समय अपनी जमा-पूंजी के प्रति पूरी सावधानी बरतना होगी. गुरु कन्या में होकर राहु से अलग होगा, तब इसके बाद आप किसी भी प्रकार का निवेश कर सकते हैं. निश्चित तौर पर लाभ होगा, इसमें कोई संदेह नहीं है.
धनु राशि :-
धनु राशि वालों का इस वर्ष पारिवारिक सदस्यों के साथ कुछ विवाद होने की संभावना से इंकार नहीं किया जा सकता, हालांकि बुद्धिमत्ता से इसे बचा जा सकता है. जीवनसाथी और माता के साथ संबंध बहुत ही मधुर रहेंगे. शनि की महादशा जिन्हें चल रही हो, उन्हें सावधान रहने की आवश्यकता है. पिता के साथ कुछ मतभेद हो सकते हैं. अगस्त के बाद स्थिति में सुधार होगा. संबंधों में मधुरता आएगी. इस साल रक्त संबंधित बीमारी और फूड पॉयजनिंग की आशंका है अत: बेहतर स्वास्थ्य के लिए इन सब बातों से सतर्क रहें. jane hindi rashifal 2017 खान-पान पर ध्यान दें, पाचनक्रिया कमजोर हो सकती है. ज्यादा तेलयुक्त आहार लेने से बचें. आंखों में समस्या हो सकती है. चश्मा लग सकता है. उत्साह में कमी रहेगी और कमजोरी महसूस होगी. इस साल आर्थिक मामलों में सतर्क रहना होगा. राशि से शनि दूसरे भाव का स्वामी है, जो गोचर से 12वें भाव में भ्रमण कर रहा है. ऐसे में यदि शनि की दशा चल रही है तो अधिक सतर्कता बरतने की आवश्यकता है. जितना ज्यादा हो सके. धन की बचत करने की कोशिश करें.

jane hindi rashifal 2017


मकर राशि :-
इस वर्ष मकर राशि वालों की परिवारजनों के बीच आपसी टकराव की संभावना है. फिजूल की बातों से परिवार का माहौल ठीक नहीं रहेगा. माता-पिता के साथ संबंध सामान्य रहेंगे, लेकिन भाई-बहन के साथ विवाद हो सकता है. दांपत्य जीवन भी तनावभरा हो सकता है. सबके साथ अपने रिश्ते को बेहतर बनाए रखने के लिए अपने आप पर नियंत्रण रखें और व्यवहार में संयम लाएं. इस वर्ष स्वास्थ्य का ध्यान रखना jane hindi rashifal 2017 आपके लिए सबसे ज्यादा जरूरी है. खुद को मानसिक तौर पर खुश रखने की कोशिश करें. खूब पानी पीना और नियमित रूप से टहलना आपकी अच्छी सेहत के लिए उत्तम हो सकता है. हरी पत्तेदार सब्जियों का अपने आहार में अधिक से अधिक उपयोग करें. उपरोक्त बातों का ध्यान रखें तो आप निश्चित तौर पर स्वास्थ्य के धनी हो सकते हैं.
कुम्भ राशि :-
कुंभ राशि वालों का इस साल पारिवारिक जीवन सामान्य रहेगा. परिवार का सहयोग मिलेगा जिससे आप मानसिक रूप से सुख-शांति महसूस करेंगे. राहु सिंह राशि पर आएगा, जो स्त्री पक्ष में चिंता का कारण बनेगा. बृहस्पति का गोचर सिंह पर अगस्त तक रहने से वैवाहिक जीवन में परेशानी अनुभव करेंगे. माता-पिता के साथ आपके संबंध बेहतर रहने वाले हैं. पार्टनर के साथ ज्यादा-से-ज्यादा समय jane hindi rashifal 2017 बिताने की कोशिश करें, इससे रिश्तों में मधुरता आएगी. रिश्तेदारों से भी आपका संबंध अच्छा रहेगा. इस साल आपका स्वास्थ्य उत्तम रहने वाला है. मस्तिष्क और जननांगों में कुछ परेशानियां होने की आशंका हो सकती है. सिरदर्द, अपच और आंखों में जलन भी हो सकती है. उत्तम स्वास्थ्य के लिए पर्याप्त मात्रा में पानी पिएं. धूम्रपान और मद्यपान से दूरी बनाकर रहें तो बेहतर होगा अन्यथा स्वास्थ्य को ज्यादा नुकसान हो सकता है. इस वर्ष आपकी आर्थिक स्थिति ठीक-ठाक रहेगी, लेकिन ज्यादा नरम दिल न बनें. दूसरों की मदद करना अच्छी बात है, लेकिन अपनी आर्थिक स्थिति को ध्यान में रखकर मदद की जाए तो अच्छी बात है. व्यर्थ में धन बर्बाद न करें. अगस्त तक ज्यादा सतर्क रहें तथा किसी को उधार देने से परहेज करें. दोस्तों की मदद से अच्छा लाभ प्राप्त होने वाला है.
मीन राशि :-
मीन राशि वालों को इस वर्ष में गृहस्थ जीवन में आपको कुछ परेशानी हो सकती है. परिवार के सदस्यों के साथ समन्वय स्थापित करने के आपके प्रयास विफल हो सकते हैं. वैवाहिक जीवन में अगस्त के बाद स्थिरता आएगी. माता के साथ संबंधों में मधुरता रहेगी, लेकिन पिता के साथ मतभेद हो सकता है. इस समय आपके लिए यही बेहतर होगा कि अन्य लोगों की बातों को आप ध्यान से सुनें और jane hindi rashifal 2017  अपनी बातों को दूसरे पर थोपने की कोशिश न करें. बृहस्पति की महादशा से गुजर रहे लोगों को स्वास्थ्य संबंधी कुछ परेशानी हो सकती है. आंत, लिवर, किडनी और रक्त संबंधित समस्या हो सकती है. खान-पान के प्रति सजग रहें और सीमित मात्रा में आहार लें. नियमित रूप से व्यायाम लाभदायक रहेगा अन्यथा निश्चित तौर पर सेहत एक बड़ी चिंता का कारण बन सकती है. यह वर्ष आपके लिए आर्थिक रूप से उत्तम रहने वाला है, लेकिन इसका मतलब यह नहीं कि आप फिजूल पैसे खर्च करने की योजना बना लें. अनावश्यक रूप से पैसे खर्च करने से बचें. धनलाभ तो होता रहेगा लेकिन आपको थोड़ी सतर्कता jane hindi rashifal 2017  बरतनी चाहिए, क्योंकि आपके साथ नुकसान होने की आशंका है. वैसे आप इस वर्ष कुछ नया सामान भी खरीदेंगे और पैसों की बचत भी करने में कामयाब रहेंगे.

jane hindi rashifal 2017

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *