शनिवार को जेब या पर्स में रखें बस ये चीज़,शाम तक जरूर देखेंगे लाभ

shanivar ke upay, shanivar ke upaye, shanivar ke upay in hindi, shaniwar ke upay, शनिवार के उपाय, shanivar ke upay bataye,

शनिवार का दिन शनि को अनुकूल करने के लिए बहुत ही अच्छा मन गया है. मंदिरों के बाहर लंबी कतारें देखने को मिलती हैं। गली-मोहल्ले और चौराहो पर शनिदेव के नाम से दान लेने वाले दिखाई देते हैं। लोग उन्हें अपना काम छोड़ दान कर पहले करते हैं तकि शनि कृपा हो जाए।

कई बार कुछ जरुरी काम होने की वजह से कुछ लोग चाहकर भी शनिवार के दिन मंदिर नहीं जा पाते। ऐसे में किया गया एक छोटा सा प्रयोग शनिदेव का आशीर्वाद दिला सकता है। बस उनके प्रिय दिन शनिवार को जेब या पर्स में रखें ये चीज़, शाम तक जरूर देखेंगे लाभ

* शनिवार को किया गया तिल का दान, दुख और दुर्भाग्य दूर करता है। किसी कारणवश ये दान करने में असमर्थ हैं तो तिल को जेब या पर्स में रखें।

* शनिदेव को नीले रंग के फूल बहुत प्रिय हैं इसलिए भक्त उन्हें प्रसन्न करने के लिए ये फूल चढ़ाते हैं। आप उन्हें ये फूल नहीं चढ़ा सकते तो शनिवार को उसे जेब में रख लें। शाम तक लाभ मिलने के योग बनेंगे।

* लोहे अथवा कांच की गोलियां अपने अंग-संग रखने से शनि और राहू दोनों के अशुभ प्रभाव दूर होंगे।

* शनिवार को काजल का दान करने से आंखों की रोशनी बढ़ती है और आंखों के विकार दूर होते हैं। स्वयं भी आंखों में काजल लगाएं, नहीं लगा सकते तो उसे अपने पास रखें।

* काली उड़द दान करने से शारीरीक विकारों से मुक्ति मिलती है। शनिवार को इसे अपने पास भी रख सकते हैं।


* शास्त्रों ने शनि के प्रभाव को कम करने हेतू एवं शनि की प्रसन्नता प्राप्त करने के लिए कृष्ण वर्ण का दान और काले रंग के उपाय बताए गए हैं। यदि आप ऐसा करने में असर्मथ हैं तो नीले और काले रंग के कपड़े पहने। कपड़े पहनना भी संभव न हो तो इस रंग का रुमाल रखें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *