सिर्फ 10 मिनट में असर, काली मिर्च का अचूक टोटका

ज्योतिष शास्त्र में काली मिर्च से संबंधित अनेक ऐसे उपाय बताए है जो आपके घर में उपस्थित नकरात्मक ऊर्जा को दूर कर सकरात्मक ऊर्जा का संचार करेगी. आज हम आपको काली मिर्च से जुड़े 5 ऐसे उपाय बताने जा रहे जिनका असर बहुत जल्दी होता है व यह उपाय हर प्रकार की बाधाओं को नष्ट करती है.

काली मिर्च मात्र एक खाने में प्रयोग होने वाले पदार्थ तक ही सिमित नहीं ज्योतिष शास्त्र में काली मिर्च को शनि ग्रह का कारक वस्तु कहा गया है यदि किसी मनुष्य के ऊपर शनि देव की ढैय्या या साढ़े साती का प्रभाव हो तो उसे काले कपडे में थोड़ी सी काली मिर्च और कुछ पैसे दान करने चाहिए. इस उपाय से शनि देव का प्रकोप शीघ्र ही शांत हो जाता है यह एक सिद्ध उपाय है.

अगर आपका कोई कार्य बनते बनते रुक जाता है अथवा आपका कोई कार्य लम्बे समय से अटका हुआ है तो ज्योतिष शास्त्र में इसका एक बहुत ही सरल सा उपाय है. घर से बाहर निकलते समय घर के मुख्य द्वार पर काली मिर्च रखे तथा बाहर इसके ऊपर पैर रख कर जाए परन्तु इस बात का ध्यान रखे की काली मिर्च में पैर रखने के तुरंत बाद पुन घर में प्रवेश न करें इससे उपाय का उलटा प्रभाव पड़ सकता है.

यदि आप धन की समस्या से परेशान है तो काली मिर्च के 5 दाने लें और उन्हें अपने सिर पर से 7 बार वार लें. इसके बाद किसी चौराहे या किसी सुनसान स्थान पर खड़े होकर चारों दिशाओं में 4 दाने फेंक दें. इसके बाद 5 वें दाने को ऊपर आसमान की ओर फेंक दें. इसके बाद चौराहे से पुन लौटते वक्त पीछे पलटकर न देंगे माना जाता है कि इस उपाय से अचानक धन प्राप्ति के योग बनते हैं.

घर में बुरी शक्ति का यदि वास हो तो इसे दूर करने के लिए 5 ग्राम हींग 5 ग्राम काली मिर्च तथा 5 ग्राम कपूर को मिलकर उसका पाउडर बना ले तथा उसके बाद उस चूर्ण के राई के बराबर गोलिया बना ले अब इन गोलियों को दो बराबर हिस्सों में बाट ले एक. एक हिस्से को सुबह के समय घर में जलाए तथा दूसरे हिस्से को शाम के समय घर में जलाए ऐसा करीब तीन दिन तक दोहराए इस उपाय से घर में लगी सारी बुरी नजर उतरती है तथा घर में वास कर रही बुरी शक्ति दूर होती है .

यदि आप किसी भी प्रकार के शनि दोष से पीड़ित है तो भोजन ग्रहण के दौरान भोजन में खाते समय अलग से नमक या मिर्च न गैरे बल्कि इसके स्थान पर काला नमक अथवा काली मिर्च को प्रयोग में लाये इस उपाय को करने से शनि का बुरा प्रभाव आपके ऊपर से काम होगा.