आज शाम सिर्फ एक लॉन्ग का उपाय, इतना आएगा पैसा संभाल नहीं पाओगे

ज्योतिष शास्त्र में जीवन की विभिन्न बाधाओं को समाप्त करने के लिए कई सारे उपाय दर्ज हैं। इनमें विभिन्न वस्तुओं का प्रयोग करके परेशानी से मुक्त होने के साधन बताए गए हैं।

जड़ी-बूटियां, पेड़-पौधे और यहां तक कि रसोई में इस्तेमाल होने वाले मसाले में ज्योतिश के कई उपायों के भीतर उपयोग में लाए जाते हैं। इन्हीं में लौ6ग और काली मिर्च का भी इस्तेमाल होता है।

ज्योतिष शास्त्र में धन प्राप्ति व बाधा की समाप्ति के लिए लौंग एवं काली मिर्च के कुछ अनुभूत उपयोग बताए गए है। इन उपायों को यदि उसी रूप में इस्तेमाल किया जाए, जैसे कि ये बताए गए हैं तो तुरंत रिजल्ट हासिल होते हैं।

यदि आप किसी महत्वपूर्ण कार्य के लिए जा रहे हैं और चाहते हैं कि किसी भी हाल में यह काम सफल होना ही चाहिए, तो यहां हम आपको एक उपाय बताने जा रहे हैं।

इसके लिए आप घर से बाहर निकलने से पहले मुख्य दरवाजे पर काली मिर्च रखें और उसी काली मिर्च पर पैर रखकर घर से बाहर अपने कदम बढ़ाएं। आप जिस काम के लिए जा रहे हैं उसमें सफलता मिलेगी।

लेकिन इस उपाय के दौरान आपको एक बात का विशेष ख्याल रखना होगा। इस काम को करते ही घर से बाहर निकलने के बाद गलती से भी आपको दोबारा किसी भूली-बिसरी चीजों के लिए घर में प्रवेश नहीं करना है। क्योंकि ऐसा करने से इस टोटके का प्रभाव लगभग खत्म हो जाता है।

यह उपाय आपको धन लाभ देगा – यदि आप थोड़ा बहुत धन नहीं, बल्कि ढेर सारा धन पाकर मालामाल होने की इच्छा रखते हैं, तो आगे बताया जा रहा शास्त्रीय उपाय अवश्य आजमाएं।

इसके लिए काली मिर्च के 5 दाने लें और उन्हें अपने सिर पर से 7 बार वार लें। इसके बाद किसी चौराहे या किसी सुनसान स्थान पर खड़े होकर चारों दिशाओं में 4 दाने फेंक दें। बचा हुआ पांचवां दाना ऊपर आसमान की ओर फेंक दें।

यह उपाय करने के तुरंत बाद घर की ओर निकल जाएं और गलती से भी रास्ते में पीछे की ओर पलटकर न देखें। माना जाता है कि इस उपाय से अचानक धन प्राप्ति के योग बनते हैं।

लौंग के इस्तेमाल से भी धन प्राप्ति का एक उपाय बताया गया है, जिसे हनुमान पूजा के दौरान करना है। इसके लिए सरसो का तेल लेकर दीये में डालें और उसमें दो लौंग डाल लें। इस दीये के इस्तेमाल से हनुमानजी की पूरे मन से पूजा करें। ऐसा करने से धन लाभ होता है और साथ ही मन में साहस भी बढ़ता है।


loading...
loading...