आज की रात सिर्फ तीन निम्बू आपके घर होगा कुबेर का खजाना

दोस्तों आज हम आपको ज्योतिष शास्त्र का सबसे शक्तिशाली तीन निम्बू का उपाय बताने जा रहे है जो तत्काल फल देता है तथा गरीब से गरीब व्यक्ति इस उपाय से अतुलित धन का स्वामी हो सकता है. दोस्तों उपाय निचे वीडियो में दी है.

बप्पा की मूर्ति घर में स्थापित करने से पूर्व ऐसी 5 महत्वपूर्ण बातें हैं जिन्हें जानना आपके लिए जरूरी है, आज हम आपको अपनी खबर के माध्यम से बताएंगे कि ऐसी वो कौन सी बातें हैं जिनका आपको विशेष ध्यान रखना चाहिए.

1) बाईं तरफ सूंड : पहली विशेष बात जो ध्यान रखने वाली है, वो ये है कि गणपति जी की मूर्ति को घर में स्थापित करने से पहले उनकी सूंड बाईं और होनी चाहिए, जो उनकी मां गौरी के प्रति उनका प्यार दर्शाती है. बता दें कि कई भक्त मां गौरी और विघ्नहर्ता की एक साथ पूजा करते हैं.

2) पीठ न दिखे : गणपति जी की मूर्ति ऐसे स्थापित करनी चाहिए कि बप्पा की पीठ किसी भी कमरे की ओर न हों,ऐसा माना गया है कि उनकी पीठे के पीछे दरिद्रता का निवास होता है.

3) दक्षिण दिशा वर्जित : भगवान गणपति जी की मूर्ति को भूलकर भी घर में कभी भी दक्षिण दिशा की ओर स्थापित न करें, कोशिश करें कि मूर्ति को पूर्व या पश्चिम की ओर ही स्थापित करें.

4) उत्‍तर- पूर्व : बप्पा की मूर्ति को स्थापित करने की सबसे शुभ जगह घर की उत्तरपूर्व दिशा माना गई है, लेकिन अगर आपके घर में ऐसा कोई कोना नहीं है तो परेशान होने की जरूरत नहीं है आप पूर्व या पश्चिम दिशा में ही बप्पा की मूर्ति को स्थापित कर लें.

5) टॉयलेट : इस बात का विशेष रूप से ध्यान रखें कि गणपति जी की मूर्ति को ऐसी दीवार के साथ स्थापित न करें जो टॉयलेट की दीवार से जुड़ी हुई हो.

5) उत्‍तर- पूर्व : बप्पा की मूर्ति को स्थापित करने की सबसे शुभ जगह घर की उत्तरपूर्व दिशा माना गई है, लेकिन अगर आपके घर में ऐसा कोई कोना नहीं है तो परेशान होने की जरूरत नहीं है आप पूर्व या पश्चिम दिशा में ही बप्पा की मूर्ति को स्थापित कर लें.


loading...
loading...