अभी घर से निकाल फेंके इन चीजों को, वरना पड़ेगा पछताना

हमारी जिन्दगी में ऐसा बहुत बार होता है की हम अपनी जिन्दगी में इतने व्यस्त हो जाते है की हम अपने घर की और ध्यान ही नहीं दे पाते की घर में सब कैसा चल रहा है कभी कभी ऐसा होता है की हम धन तो खूब कमाते है.

लेकिन उस धन का पता नहीं चलता वह एक रास्ते आता है और दुसरे रास्ते से चले जाता है, आज हम इसी के बारे में जानेंगे की घरो में धन क्यों नहीं टिक पाता है- वास्तु शास्त्र के मुताबिक घरो में मकड़ी का जाला नहीं होना चाहिए घरो में मकड़ी का जाल होने से धन वृद्धि में कमी आ जाती है.

लक्ष्मी माता का अनादर होता है और वह रुष्ट हो जाती है इसलिए घरो में साफ़ सफाई होना बेहद जरुरी है. घरो में टूटा हुआ कांच लड़ाई की वजह बनता है और लक्ष्मी माता वहीँ निवास करती है जहाँ पर शान्ति प्रेम और मधुरता का वास होता है इसलिए जितनी जल्दी हो सके अपने घर से टूटा हुआ कांच घर के बाहर कर दें.

अपने घरो में कबाड़ कभी इकठ्ठा नहीं होने दें और न ही कबाड़ को छत के ऊपर रखे क्योकि कबाड़ होने से वह जगह गंदगी हो जाती है और नकारात्मक ऊर्जा का निवास बन जाती है अतः लक्ष्मी माता का आगमन रुक जाता है इसलिए कबाड़ को घर में नहीं रहने दें.

यदि आपने अपने घर को फूलो से सजाया है और कुछ दिन बाद फूल मुरझा जाए तो उन फूलो को निकाल देना चाहिए, मुरझाये हुए फूल घर में रहने से तनाव उत्पन्न होता है.