सिर्फ थोड़ी सी हल्दी रातोरात दिलाएगी बेशुमार दौलत

जीवन में हर व्यक्ति को अपार धन का चाह रहती है. धन प्राप्ति के लिए काली हल्दी यानी हरिद्रा तंत्र की साधना शुक्ल या कृष्ण पक्ष की किसी भी अष्टमी से शुरु की जा सकती है.

इसके लिए पूजा सूर्योदय के समय ही की जाती है. इससे परिवार में सुख-समृद्धि आती है. इस तरह एक हल्दी घर की दरिद्रता को दूर कर देती है. आइए जानते है हल्दी किस तरह से आपके लिये फायदेमंद होती है.

-परिवार में किसी सदस्य के निरन्तर अस्वस्थ्य रहने पर प्रथम गुरूवार को आटे के दो पेड़े बनाकर उसमें गीली चीने की दाल के साथ गुड़ और थोड़ी सी पिसी काली हल्दी को दबाकर रोगी व्यक्ति के उपर से 7 बार उतार कर गाय को खिला दें. यह उपाय लगातार 3 गुरूवार करने से आश्चर्यजनक लाभ मिलेगा.

-किसी व्यक्ति या बच्चे को नजर लग गयी है, तो काले कपड़े में हल्दी को बांधकर 7 बार उपर से उतार कर बहते हुये जल में प्रवाहित कर दें.

-किसी के पास धन आता तो बहुत किन्तु टिकता नहीं है, उन्हे यह उपाय अवश्य करना चाहिए. शुक्लपक्ष के प्रथम शुक्रवार को चांदी की डिब्बी में काली हल्दी, नागकेशर व सिन्दूर को साथ में रखकर मां लक्ष्मी के चरणों से स्पर्श करवा कर धन रखने के स्थान पर रख दें. यह उपाय करने से धन रूकने लगेगा.

-आपका व्यवसाय मशीनों से सम्बन्धित है, और आये दिन कोई मॅहगी मशीन आपकी खराब हो जाती है, तो आप काली हल्दी को पीसकर केशर व गंगा जल मिलाकर प्रथम बुधवार को उस मशीन पर स्वास्तिक बना दें. यह उपाय करने से मशीन जल्दी खराब नहीं होगी.