business badhane ke upay

यदि काम धंधे में चाहिए बरकत तो एक बार अवश्य अपनाये ये उपाय !

व्यापार में वृद्धि चाहते है तो अपनाये ये उपाय :-

आज हम आपको business badhane ke upay के बारे में बताने जा रहे हैं| जब कोई चीज इस मात्रा में उपलब्ध हों कि उनसे आवश्यकताओं की पूर्ति होने के बाद भी वह बची रहे अर्थात अन्न इतना हो कि घर के सदस्यों सहित अतिथि आए तो वह भी खा ले. धन इतना हो कि आवश्यकताओं की पूर्ति के बावजूद वह बचा रहे.

हम जानते हैं business badhane ke upay जिनको करने से आपके घर और आपकी जेब की बरकत बनी रहे. भरपूर रहे मां लक्ष्मी और अन्नपूर्णा की कृपा.

"business badhane ke upay

जहां एक ओर बरकत चली जाती है वहीं व्यक्ति कई तरह के संकटों से घिर जाता है.

* जहां मदिरा सेवन, स्त्री अपमान, तामसिक भोजन और अनैतिक कृत्यों को महत्व दिया जाता है उनका धन दवाखाने, जेलखाने और पागलखाने में ही खर्च होता रहता है.

* यदि आप अपार धन की इच्छा रखते हैं तो सबसे पहले हनुमानजी से अपने पापों की क्षमा मांगकर प्रतिदिन हनुमान चालीसा पढ़ते हुए 5 मंगलवार बढ़ के पत्ते पर आटे का दीया जलाकर उनके मंदिर में रखकर आएं. हनुमानजी की कृपा हुई तो पहले गृह और ग्रह दशा में सुधार होगा और फिर धन प्राप्ति के मार्ग खुलेंगे तथा यह एक business badhane ke upay अभिन्न अंग भी है.

द्वार-देहरी पूजा :

घर की वस्तुओं को वास्तु के अनुसार रखकर प्रतिदिन घर को साफ और स्वच्छ कर प्रतिदिन देहरी पूजा करें. घर के बाहर देली (देहली या डेल) के आसपास स्वस्तिक बनाएं और कुमकुम-हल्दी डालकर उसकी दीपक से आरती उतारें. इसी के साथ ही प्रतिदिन सुबह और शाम को कर्पूर भी जलाएं और घर के वातावरण को सुगंधित बनाएं.

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

जो नित्य देहरी की पूजा करते हैं, देहरी के आसपास घी के दीपक लगाते हैं, उनके घर में स्थायी लक्ष्मी निवास करती है. घर के बाहर शुद्ध केसर से स्वस्तिक का निर्माण करके उस पर पीले पुष्प और अक्षत चढ़ाएं. घर में लक्ष्मी का आगमन होगा तथा यह business badhane ke upay का अभिन्न अंग भी है

* अगर पर्याप्त पैसा कमाने के बाद भी धन संचय नहीं हो रहा हो, तो काले कुत्ते को प्रत्येक शनिवार को कड़वे तेल (सरसों के तेल) से चुपड़ी रोटी खिलाएं.
* शाम के समय सोना, पढ़ना और भोजन करना निषिद्ध है. सोने से पूर्व पैरों को ठंडे पानी से धोना चाहिए किंतु गीले पैर नहीं सोना चाहिए. इससे धन का नाश होता है.
*मकड़ी का जाला : घर में या वॉशरूम में कहीं भी मकड़ी का जाला न बनने दें
*अटाला : घर में कहीं भी कचरा या अटाला जमा न होने दें.
*छत रखें साफ : छप्पर पर बांस न रखें और किसी भी प्रकार की अनुपयोगी वस्तुएं भी न रखें तथा यह business badhane ke upay का अभिन्न अंग भी है

Related Post:

Vyapar Me Safalta Ke Upay