maa barabanki-यह गारन्टी है की इस मंदिर में भक्तो की मनोकामनाए होगी पूर्ण !

गारन्टी है की इस मंदिर में भक्तो की मनोकामनाए होगी पूर्ण, देती है माता संकेत : –

आज के इस 21 वी सदी को लोग भले ही विज्ञान का युग कह ले परन्तु अभी भी इस युग में कई ऐसे अजीबो गरीब घटनाये होती है जिसे लोग चमत्कार का नाम देते है.

तो कुछ लोग इस हेरात में डाल देने वाली घटना को चमत्कार मानने वाले लोगो का अंधविश्वास कह कर उस घटना को मात्र एक संजोग मान लेते है.

आज हम आपको एक ऐसे ही चमत्कार के बारे में बताने जा रहे है जो बाराबंकी में देवी माता के मंदिर में भक्तो द्वारा साक्षात देखि जा रही है. आइये जानते है की आखिर क्या है पूरा मामला.

आपने ने अक्सर कई मंदिरो में जाकर अपने मान की मुराद भगवान के समक्ष रखी होंगी कई बार आप यह भी सोचते होंगे की आपकी मुरादे पूरी होंगी या नहीं. परन्तु देवी माता का एक ऐसा भी चमत्कारी मंदिर है जहां आप को इस बारे में कोई भी चिंता करने की जरूरत नहीं.

क्योकि इस मंदिर में स्वयं देवी माता अपने भक्तो की मनोकामना पूर्ण होने का संकेत देती है तथा आज तक जितनो को भी माता ने उनकी मनोकामना पूर्ण होने का संकेत दिया है वह अवश्य पूरी हुई है.

माता के दरबार में वैसे तो पूजा पाठ से लेकर हर प्रकार के पूजा अनुष्ठान में नारियल का प्रयोग होता है परन्तु बाराबंकी के मनोकामना सिद्ध मंदिर में नारियल का अपना ही एक महत्वपूर्ण योगदान है. ऐसा इसलिए क्योकि इस चमत्कारी मंदिर में देवी माता भक्तो को नारियल के माध्यम से यह बताती है की उनकी मनोकामना पूर्ण होंगी की नहीं.

इस बात को सुनकर आप भले ही हैरान हो परन्तु यह बात सो फीसदी सच है. आजतक इस मन्दिर में जिस किसी भक्त का माता को चढ़ाया हुआ नारियल चटका है उसकी मुराद अवश्य ही पूरी हुई है. फिर चाहे वह नोकरी व्यवसाय से सम्बन्धित समस्या हो या फिर घर परिवार से जुड़ा किसी प्रकार का दर्द.

यहां हर दर्द से सताये पीड़ितों पर माता मरहम लगती है तथा हर किसी के दुखो को दूर कर देती है जरूरत है तो बस सच्ची श्रद्धा की.