manokamna purti ke upay- मनोकामना पूर्ति के गुप्त उपाय, 24 घंटो के अंदर दिखेगा इसका प्रभाव !

manokamna purti ke upay:

हर मनुष्य की कुछ मनोकामनाएं होती है. कुछ लोग इन मनोकामनाओं को बता देते हैं तो कुछ नहीं बताते. चाहते सभी हैं कि किसी भी तरह उनकी मनोकामना पूरी हो जाए. लेकिन ऐसा हो नहीं पाता. यदि आप चाहते हैं कि आपकी सोची हर मुराद पूरी हो जाए तो नीचे लिखे प्रयोग करें. इन टोटकों को करने से आपकी हर मनोकामना पूरी हो जाएगी.

उपाय—-
– तुलसी के पौधे को प्रतिदिन जल चढ़ाएं तथा गाय के घी का दीपक लगाएं.

– रविवार को पुष्य नक्षत्र में श्वेत आक की जड़ लाकर उससे श्रीगणेश की प्रतिमा बनाएं फिर उन्हें खीर का भोग लगाएं. लाल कनेर के फूल तथा चंदन आदि के उनकी पूजा करें. तत्पश्चात गणेशजी के बीज मंत्र (ऊँ गं) के अंत में नम: शब्द जोड़कर 108 बार जप करें.

– सुबह गौरी-शंकर रुद्राक्ष शिवजी के मंदिर में चढ़ाएं.

– सुबह बेल पत्र (बिल्ब) पर सफेद चंदन की बिंदी लगाकर मनोरथ बोलकर शिवलिंग पर अर्पित करें.

– बड़ के पत्ते पर मनोकामना लिखकर बहते जल में प्रवाहित करने से भी मनोरथ पूर्ति होती है. मनोकामना किसी भी भाषा में लिख सकते हैं.

– नए सूती लाल कपड़े में जटावाला नारियल बांधकर बहते जल में प्रवाहित करने से भी मनोकामनाएं पूरी हो जाती हैं.

इन प्रयोगों को करने से आपकी सभी मनोकामनाएं शीघ्र ही पूरी हो जाएंगी.

इन उपायों से आएगी जीवन में खुशहाली —
सभी चाहते हैं कि उसके जीवन में खुशहाली रहे और सुख-शांति बनी रहे पर हर व्यक्ति के साथ ऐसा नहीं होता. जीवन में सुख और शांति का बना रहना काफी मुश्किल होता है. ऐसे समय में उसे अपना जीवन नरक लगने लगता है. यदि आपके साथ भी यही समस्या है तो आप नीचे लिखे साधारण उपायों को अपनाकर अपने जीवन को खुशहाल बना सकते हैं. यह उपाय इस प्रकार हैं-

– सुबह घर से काम के लिए निकलने से पहले नियमित रूप से गाय को रोटी दें.

– एक पात्र में जल लेकर उसमें कुंकुम डालकर बरगद के वृक्ष पर नियमित रूप से चढ़ाएं.

– सुबह घर से निकलने से पहले घर के सभी सदस्य अपने माथे पर चन्दन तिलक लगाएं.

– मछलियों की आटे की गोली बनाकर खिलाएं.

– चींटियों को खोपरे व शकर का बूरा मिलाकर खिलाएं.

– शुद्ध कस्तूरी को चमकीले पीले कपड़े में लपेटकर अपनी तिजोरी में रखें.

इन उपायों को पूर्ण श्रद्धा के साथ करने से जीवन में समृद्धी व खुशहाली आने लगती है.

इस उपाय से आप अपने दुर्भाग्य को सौभाग्य में बदल सकते हें —
हर इंसान अपने दुर्भाग्य से पीछा छुड़ाना चाहता है. लेकिन दुर्भाग्य से पीछा छुड़ाना इतना आसान नहीं होता क्योंकि जब समय बुरा होता है तो साया भी साथ छोड़ देता है. अगर आप चाहते हैं कि आपका दुर्भाग्य, सौभाग्य में बदल जाए तो नीचे लिखे उपाय करें. यह उपाय आपके दुर्भाग्य कौ सौभाग्य में बदल देंगे.

उपाय—-

1- बरगद(बड़) के पत्ते को गुरु पुष्य या रवि पुष्य योग में लाकर उस पर हल्दी से स्वस्तिक बनाकर घर में रखें.

2- घर के मुख्य द्वार के ऊपर भगवान श्रीगणेश की प्रतिमा अथवा चित्र इस प्रकार लगाएं कि उनका मुख घर के अंदर की ओर रहे. उस पर सुबह दूर्वा अवश्य अर्पित करें.

3- धन संबंधी कार्य सोमवार एवं बुधवार को करें.

4- नए कार्य, व्यवसाय, नौकरी, रोजगार आदि शुभ कार्यों के लिए जाते समय घर की कोई महिला एक मुठ्ठी काले उड़द उस व्यक्ति के ऊपर से उतार कर भूमि पर छोड़ दे तो हर कार्य में सफलता मिलेगी.

5- गरीब, असहाय, रोगी व किन्नरों की सहायता दान स्वरूप अवश्य करें. यदि संभव हो तो किन्नरों को दिए पैसे में से एक सिक्का वापस लेकर अपने कैश बॉक्स या लॉकर में रखें. इससे बहुत लाभ होगा.

6- काली हल्दी की एक गांठ शुभ मुहूर्त में प्राप्त कर अपने घर में, व्यवसायी अपने कैश बॉक्स में तथा व्यापारी अपने गल्ले में रखें.

7- रवि पुष्य नक्षत्र के शुभ मुहूर्त में बहेड़े की जड़ या एक पत्ता तथा शंखपुष्पी की जड़ लाकर घर में रखें. चांदी की डिब्बी में रखें तो और भी शुभ रहेगा.