manpasand shadi karne ke upay- मनपसन्द शादी करने के उपाय!

manpasand shadi karne ke upay मनपसन्द शादी करने के उपाय 

वैसे तो हम हल्दी को साधारण तोर पर घर में manpasand shadi karne ke upay खाने के प्रयोग में लाते है जो खाने के रंग तथा खूबसूरती दोनों को ही बढ़ा देती है. वही एक और इसे औषधि और manpasand shadi karne ke upay धार्मिक समार्गी के रूप में भी प्रयोग में लाया जाता है.

यह बहुत तरीको से व्यक्ति को लाभ पहुचाता है. यदि ज्योतिष शास्त्र की बात करे तो उसमे हल्दी को बहुत महत्वता दी गई है, हल्दी व्यक्ति द्वारा व्यक्ति विभिन्न ग्रहीय manpasand shadi karne ke upay सम्बन्धित समस्याओ से मुक्ति प्राप्त कर सकता है.

हल्दी के पीले रंग को बृहस्पति से जोड़ा जाता है, इसलिए ज्योतिषशास्त्र के अंतर्गत manpasand shadi karne ke upay किसी जातक की कुंडली में मौजूद कमजोर बृहस्पति manpasand shadi karne ke upay को मजबूती प्रदान करने के लिए हल्दी का प्रयोग किया जाता है.

बृहस्पति को मजबूत करने के लिए इसे एक रामबाण इलाज माना गया है.

आइये पहले जानते है की कैसे हल्दी बृहस्पति manpasand shadi karne ke upay को मजबूती प्रदान करती है. इस उपाय में एक गाठ वाली हल्दी को पिले धागे में बांधकर अपने बाजू अथवा गले में पहने.

यह उपाय पिले पुखराज की तरह कार्य करता है जो व्यक्ति के बृहस्पति को मजबूत manpasand shadi karne ke upay बनाने में सहायक होता है. अगर आप भी हल्दी धारण करने का मन बना रहे हैं तो इसे गुरुवार के दिन ही पहनें, शुभ फल मिलेगा.

manpasand shadi karne ke upay

अधिकतर लोग यह जानते है की हल्दी केवल पिले रंग की होती है परन्तु कई जगहों पर manpasand shadi karne ke upay काले एवम नारंगी रंग के भी हल्दी पाई जाती है.
पीली हल्दी का संबंध बृहस्पति से माना गया है,

वहीं काली हल्दी का प्रयोग शनि देव के लिए और नारंगी हल्दी का प्रयोग मंगल ग्रह manpasand shadi karne ke upay के लिए किया जाता है. पेट से पीड़ति किसी व्यक्ति के लिए हल्दी का दान बहुत ही लाभकारी माना गया है.

प्रतिदिन सुबह हल्दी का तिलक लगाने से वाणी को शक्ति manpasand shadi karne ke upay प्रदान होती है. ज्योतिष में बृहस्पति को मजबूती प्रदान करने के अलावा जल्दी शादी के लिए भी हल्दी का प्रयोग किया जाता है.

अगर किसी व्यक्ति की शादी में लगातार बाधाएं manpasand shadi karne ke upay उत्पन्न हो रही हैं या फिर किसी कारणवश विवाह संभव नहीं हो पा रहा है तो उसके लिए कुछ उपाय बाताये जा रहे है.

manpasand shadi karne ke upay

जिस पानी से आपको नहाना है उस पानी manpasand shadi karne ke upay में हल्दी मिलाकर नहाये. इसके साथ ही सुबह सूर्य देव को हल्दी मिले जल से अध्र्य दे.
अब उस लोटे में लगे थोड़ी सी हल्दी को अपने माथे एवम गले में लगाए जल्द ही समस्या दूर हो जायेगी.

इस विधि का प्रयोग मात्र एक माह करे विवाह सम्बन्धी manpasand shadi karne ke upay सभी समस्या दूर होगी.