sharir par til-शास्त्रानुसार यदि आपके शरीर के इस जगह है तिल, तो होने वाले हो धनवान !

अधिकतर किसी एक व्यक्ति के शरीर के किसी अंग अथवा एक से अधिक अंग पर तिल होता है, शरीर पर तिल का होना समान्य बात है. परन्तु क्या वास्तव में शरीर पर तिल का होना इतना साधारण है या कुछ इसमें कुछ अन्य बात छिपी है.

सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार शरीर में तिल का होना तो कोई ख़ास अंतर नहीं डालता, परन्तु वह शरीर के किस हिस्से पर है इस बात का बहुत अधिक महत्व है. शरीर के अलग अलग भागो पर तिल अथवा मस्सा होना अलग अलग फल प्रदान करता है.

हथेली के बीच में तिल का होना धनवान बनाता है और पेट पर तिल होना इंसान को पेटू, तलवों पर तिल होने से व्यक्ति भ्रमण करता रहता है और गाल पर तिल दिखना व्यक्ति के चालाक होने की निशानी होता है. ये सब तो साधारण मान्यताये है.

आज हम आपको यह बताने जा रहे है की शरीर के किस अंग में तिल होना यह दर्शाता है की व्यक्ति को कभी धन की कमी से होकर नहीं गुजरना पड़ेगा, यानि जैसे-तैसे वह अपनी धन से संबंधी जरूरतों पूरा कर ही लेगा.

पेट पर तिल का होना :-

समुद्र शास्त्र के अनुसार पेट पर तिल होना व्यक्ति के पेटू होने की बात कहता है, जो कि शुभ नहीं है. लेकिन अगर यही तिल आपकी नाभि के ऊपर या नाभि से सटा हुआ हो तो ऐसे व्यक्ति को कभी धन की कमी नहीं होती.

पीठ पर तिल का होना :-

जिस व्यक्ति के पीठ पर तिल होता है वह व्यक्ति बहुत ही भाग्यशाली कहा गया है तथा इस प्रकार के व्यक्ति को कभी भी आर्थिक समस्या का सामना नहीं करना पड़ता.
इस प्रकार के व्यक्ति खुल कर धन खर्च करते है.